भारत के शाकाहारी सितार!
आप जानते है कि ये सेलिब्रिटिज शाकाहारी हैं? जी हाँ उन्होंने यह दयापूर्ण मार्ग जान-बूझ कर इसलिए चुना है कि उनका यह कदम प्राणियों और पार्यावरण के लिए सहायक होगा।


1. मल्लिका शेराव
, अभिनेत्री और मॉडल

अपने बेबाक बोल के लिए मशहूर अभिनेत्री और मॉडल शाकाहारी होने पर कहती हैं, "शाकाहार को मैंने अपने अंतःकरण की आवज़ पर चुना है।"


2. विद्या बालन, अभिनेत्री

नेक्स्ट डोर गर्ल हो या चार्मिंग डीवा... पर्दे पर उन्होंने हर किरदार को बड़े ही आराम से जिया है। यह ऐसी अभिनेत्री हैं जो फिल्मों में चुनिंदा और ऑफ-बीट किरदारों के लिए जानी जाती हैं। अपने आहार के चयन के संदर्भ में ये कहती हैं, "शाकाहार को चुनना एक छोटा सा फ़ैसला लग सकता है मगर हमारी दुनियाँ पर इसका विशाल प्रभाव पड़ता है।"


3. विद्युत जम्वाल, अभिनेता और मॉडल

मुझे शाकाहारी भोजन पसंद है और मैं ने यह महसूस किया है कि शाकाहार अधिक स्वास्थ्यकर है क्योंकि यह आसानी से पच जाता है, आपको मानसिक रूप से तंदुरुस्त रखता है और यह और सौ प्रतिशत हल्का होता है।


4. धनुष, फ़िल्ममेकर और अभिनेता

पर्दे पर एक शानदार अभिनेता और वास्तविक जीवन में एक साधारन इंसान धनुष उन कुछेक सेलिब्रिटिज में से हैं जो अपने स्टायल और टेस्ट में बेहद ही सिंपल हैं। धनुष अपनी पसंद के बारे में कहते हैं, "शाकारी होने से मैं खुद को हमेशा स्वस्थ महसूस किया है। हमेशा हल्का महसूस किया है। जब भी मैं खाने के लिये बैठता हूँ, मैं पार्यावरण की मदद करता हूँ।"

5. आर. माधवन, अभिनेता

रोमांस से शुरु कर शक्तिशाली चरित्रों का सफ़र पूरा करने वाले चाकलेटी हीरो माधवन, काफ़ी लंबे समय से पशु अधिकार कार्यकर्ता (एनिमल राइट एक्टिविस्ट) भी रहे हैं। "मेरे लिये शाकाहारी होना दयालु होना है। मैं पशुओं से प्रेम करता हूँ तो मैं उन्हें कभी नहीं खाउँगा।"


6. शाहिद कपूर, अभिनेता

एक अभिनेता के पुत्र होने के नाते शाहिद के लिये अभिनय उसी तरह है जैसे बतख के बच्चे का पानी में तैरना। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता को अपने शाकाहारी होने पर गर्व है। "मैं मुर्गियों, सूअर, गाय, मछली और अन्य तमाम जनवारों से प्यार करता हूँ। इसी लिए मैं शाकाहारी बन गया...।"


7. हेमा मालिनी, अभिनेत्री

ड्रीम-गर्ल... हर किसी के जहन में यही आता है जब वो सुनता है हेमा मालिनी का नाम। सौम्य और चिरनूतन सुंदरी शाकाहारी होने के बारे में कहती हैं, "शाकाहारी होना अच्छे स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम उपाय है।"

अगर ये लोग कर सकते हैं तो आप भी। अपने चहेते सितारे से प्रेरणा लीजिए और अपनाई दयापूर्ण विकल्प। शाकाहार के विकल्प के बारे में और अधिक जानकारी के लिये यहाँ क्लिक कीजिए| 
व्यंजनों, नए उत्पाद टिप्स, और बहुत कुछ के साथ सूचित रहें
और शाकाहारी समाचार