फ़ार्म्ड पशुओं पर आधारित नेटली पोर्टमैन की नई डाक्युमेन्ट्री को टेलुराइड में जबर्दस्त सराहना
खाद्य पशुओं पर आधारित, अकादमी पुरस्कार विजेता नेटली पोर्टमैन द्वारा निर्मित और प्रस्तुत नयी डाक्युमेन्ट्री (वृत्तचित्र) "ईटिंग एनिमल’ टेलुराइड फिल्म महोत्सव में तहलका मचा रहा है।

जोनाथन सैफ़रन फ़ोएर द्वारा लिखित इसी (ईटिंग एनिमल) नाम की एक किताब पर आधारित फिल्म का उद्देश्य, फैक्ट्री-फ़ार्मों और वधशालाओं में जासूसी द्वारा सच्चाई को उजागर करके पशु कृषि की भयावहता के बारे में दर्शकों को अवगत कराना है। 2009 में नेटली पोर्टमैन ने फूअर की किताब को पढ़ने के बाद मांस, डेयरी और अंडा खाना छोड़ दिया था। उनकी फिल्म को दर्शकों का जबर्दस्त प्रोत्साहन (स्टैंडिंग ओवेशन) प्राप्त हुआ।

स्क्रीनिंग के बाद शाकाहारी स्वागत।


"फ़ार्मों की सच्चाई देखना वास्तव में आँखें खोलने वाला था। वह क्रूर सच्चाई जो फ़ार्म आपको कभी दिखाना नहीं चाहते, जो वे हमेशा आप से छुपाते रहे। आजकल इनकी एक संघटित संरचना बन गयी है। हलाँकि असलियत में वे भी जानते हैं कि यह सही नहीं है, लेकिन वास्तव में मुझे लगता है कि इसमें बहुत आशा है, तथ्य यह है कि वे अभी भी एक कैमरे के साथ एक लड़के को जानते हैं, यहाँ नहीं आना चाहिए क्योंकि यह गलत है।"

मर्सी फ़ोर एनिमल्स ने फ़ैक्ट्री फ़ार्मों और वधशालाओं पर 60 से अधिक गुप्त जांच कर पशुओं पर होने वाले घोर अत्याचार जैसेकि कठोर कारावास और बर्बर अंगभंग जैसी अकथनीय क्रूरताओं का पर्दाफ़ाश कर चुका है।

एमएफ़ए द्वारा हाल ही में हार्मल सप्लायर किये गये अंडरकवर जाँच की वीडियो को देख लीजिये, जिसमें दिखाया गया है कि किस प्रकार वहाँ काम करने वाले श्रमिक बिना कोई दर्दनिवारक दिये सूअर के बच्चों का नॄशंस अंगभंग करते हैं और बीमार एवं घायल सूअरों को बिना किसी पशु-चिकित्सा और देख-भाल के मरने के लिये छोड़ देते हैं।


सौभाग्य से, फ़िल्म ईटिंग एनिमल में यह सब बदलने की क्षमता है। लेकिन आपको जानवरों की मदद करने के लिए फिल्म देखने के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं है। लाखों लोग पहले से ही एक करुणामय, चिरस्थायी, और स्वस्थ वनस्पतिक आहार अपना चुके हैं। आप भी वनस्पतिक जीवन-शैली शुरू करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये !
व्यंजनों, नए उत्पाद टिप्स, और बहुत कुछ के साथ सूचित रहें
और शाकाहारी समाचार